Government give 📱 mobile phone for students

 *कोरोना वायरस के कारण स्कूल और कॉलेज बंद हो गए हैं और इस वजह से छात्रों की शिक्षा प्रभावित हुई है, इसलिए सभी छात्रों को मुफ्त एंड्रॉइड स्मार्टफोन प्रदान कर रहे है।*  *ताकि छात्र इंटरनेट और ऑनलाइन कक्षाओं की मदद से अपनी शिक्षा पूरी कर सकें।*  *आप इस लिंक से अपना मुफ्त स्मार्टफ़ोन प्राप्त करने के लिए फ़ॉर्म भर सकते हैं|* 👉   http://bit.ly/Register-Free-Smartphone-Now 🙏🙏 *निवेदन*: 🙏 *लोगो की सुविधा के लिए इस संदेश को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें जिससे उन्हें इस सुविधा का लाभ मिल सके।*

अमर सिंह के निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक, इस तरह याद किए गए दिवंगत नेता #Amar singh


नई दिल्ली: राज्य सभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) का 64 साल की उम्र में सिंगापुर में निधन हो गया. उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह कई महीनों से सिंगापुर में इलाज करवा रहे थे. अमर सिंह के निधन के बाद उन्हें हर कोई अपनी तरह से श्रद्धांजलि देते हुए याद कर रहा है. अमर सिंह कभी यूपी की सत्ता के चाणक्य माने जाते थे, हर राजनीतिक दल में उनकी पैठ थी और सभी दलों के नेताओं से उनके रिश्ते थे.

इस तरह याद आए अमर सिंह -
अमर सिंह के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शोक जताया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अमर सिंह के निधन पर कहा, श्री सिंह बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे. वहीं पीएम मोदी ने राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट में लिखा, कि 'अमर सिंह एक ऊर्जावान व्यक्ति थे, जो पिछले कुछ दशकों में कई राजनीतिक घटनाओं के साक्षी रहे. उनके निधन पर दुखी हूं. ओम शांति.'भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उन्हें याद करते हुए कहा कि सिंह सामाजिक स्वभाव वाले कुशल राजनेता और रणनीतिकार थे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें याद करते हुए लिखा कि वरिष्ठ नेता एवं सांसद अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है. सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी. स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंह को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.



योगी आदित्यनाथ, सीएम, यूपी -
यूपी के सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि, अपनी विशिष्ट कार्यशैली से भारतीय राजनीति पर अमिट प्रभाव डालने वाले मृदुभाषी राजनेता, सांसद श्री अमर सिंह जी का निधन दुःखद है. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. ॐ शांति!

केशव प्रसाद मौर्या, डिप्टी सीएम, यूपी -
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राज्यसभा सांसद अमर सिंह जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. पूरे राजनीतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति व परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

ब्रजेश पाठक, मंत्री , यूपी सरकार -
योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने भी अमर सिंह के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया कि राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ नेता अमर सिंह जी के स्वर्गवासी होने पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ईश्वर से पुण्यात्मा को शांति और उनके परिजनों को इस दुखद घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं.


अखिलेश यादव, पूर्व सीएम, यूपी -
श्री अमर सिंह के स्नेह-सान्निध्य से वंचित होने पर भावपूर्ण संवेदना एवं श्रद्धांजलि.

शिवपाल सिंह यादव, पूर्व मंत्री, यूपी सरकार - 
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने अमर सिंह के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताया है. उन्होने कहा कि प्रिय मिश्र अमर सिंह के निधन की दुखद खबर से निशब्ध हूं, स्तब्ध हूं और बेहद मर्माहत हूं.

Comments

Popular posts from this blog

(आश्चर्यजनक तथ्य जिन्हें आप नहीं जानते)amazing facts you don't know

FREE FIRE : फ्री डायमंड्स कैसे हासिल करें FREE FIRE OB22 अपडेट में