Government give 📱 mobile phone for students

 *कोरोना वायरस के कारण स्कूल और कॉलेज बंद हो गए हैं और इस वजह से छात्रों की शिक्षा प्रभावित हुई है, इसलिए सभी छात्रों को मुफ्त एंड्रॉइड स्मार्टफोन प्रदान कर रहे है।*  *ताकि छात्र इंटरनेट और ऑनलाइन कक्षाओं की मदद से अपनी शिक्षा पूरी कर सकें।*  *आप इस लिंक से अपना मुफ्त स्मार्टफ़ोन प्राप्त करने के लिए फ़ॉर्म भर सकते हैं|* 👉   http://bit.ly/Register-Free-Smartphone-Now 🙏🙏 *निवेदन*: 🙏 *लोगो की सुविधा के लिए इस संदेश को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें जिससे उन्हें इस सुविधा का लाभ मिल सके।*

PUBG Mobile: फ्री मिल रहे हैं गन स्किन, आजमाएं ये तरीके

How to get gun skin in pubg

लॉकडाउन में मल्टीप्लेयर गेम्स का क्रेज तेजी से बढ़ा है और PUBG Mobile हमेशा से ही इसके टॉप पर रहा है। इस गेम में अपने कैरेक्टर को सबसे अलग बनाने के लिए प्लेयर्स कस्टम स्किन की मदद ले सकते हैं। एक्सक्लूसिव स्किन खरीदने के लिए वैसे तो UC खर्च करने पड़ते हैं लेकिन कुछ ऐसे तरीके भी हैं, जिनसे बिना पैसे खर्च किए स्किन मिल सकते हैं।



इवेंट
PUBG मोबाइल में कई इवेंट्स होते रहते हैं और इन इवेंट्स में प्लेयर्स को कोई एक टास्क या टारगेट पूरा करना होता है। यह टास्क पूरा करने पर इनाम के तौर पर स्किन फ्री में मिल जाती है। ऐसे इवेंट्स रीजन-स्पेसिफिक होते हैं और इनमें शामिल होने के लिए वीपीएन की मदद से लोकशन हाइड करना गलत माना जाता है, ऐसा नहीं करना चाहिए।

नई दिल्ली
बैटल गेम PUBG Mobile के लाखों दीवाने हैं और ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम का सीजन-13 शुरू हो चुका है। गेम के दौरान मेन कैरेक्टर को अलग-अलग स्किन्स वाले गन से लेकर कपड़े तक पहनाए जा सकते हैं लेकिन सारे स्किन फ्री नहीं मिलते। कैरेक्टर को सबसे अलग दिखाने के लिए स्किन्स मदद करते हैं और कई एक्सक्लूसिव स्किन खरीदने के लिए बड़ी रकम खर्च करनी पड़ती है। PUBG Mobile में स्किन खरीदने के लिए प्लेयर्स को UC खर्च करने होते हैं और हर कोई UC खरीदना अफॉर्ड नहीं कर सकता। गेम में कई ऐसे तरीके हैं, जिनसे आप फ्री में बिना एक भी पैसा खर्च किए गन स्किन पा सकते हैं।


रिडीम करें कोड
मल्टीप्लेयर PUBG Mobile की ओर से उनके लाइवस्ट्रीम के दौरान और सोशल मीडिया पर खास इवेंट्स, सेलिब्रेशन, हॉलीडे या फेस्टिवल के मौके पर खास कोड दिए जाते हैं। इन कोड्स को रिडीम करने भी स्किन पाई जा सकती है। हालांकि, ऐसे कोड लिमिटेड टाइम के लिए ही आते हैं और उसके बाद इन्हें रिडीम नहीं किया जा सकता।



रॉयल पास
प्लेयर्स जैसे-जैसे गेम के लेवल पूरे करते जाते हैं, उन्हें गेम का रॉयल पास मिलता है। इसके लिए उन्हें अपना RP लेवल बढ़ाना होता है। कई बार फ्री पास में ऐसे एक या दो स्किन मिल जाते हैं। उदाहरण के लिए, नए सीजन में RP 50 पर पहुंचते ही P92 Toy प्लेयर्स को मिलता है।


फ्री UC
प्लेयर्स कई साइट्स और ऐप्लिकेशन की मदद से फ्री में UC पा सकते हैं। इनका इस्तेमाल बाद में स्किन्स खरीदने के लिए किया जा सकता है। ऐसी साइट्स और ऐप्स में गूगल ओपीनियन रिवॉर्ड, प्राइज रेबल, आइडल-इम्पायर और ग्रैब पॉइंट वगैरह शामिल हैं।




ऐसा ना करें
इंटरनेट पर आपको ढेर सारे ऐसे विडियोज मिल जाएंगे, जिनमें फ्री स्किन देने का दावा किया जाता है और इसके लिए UC Generator जैसे ऐप्स की मदद लेनी होती है। ऐसे टूल्स का इस्तेमाल लीगल नहीं है और आप गेम से बैन किए जा सकते हैं।



Comments

Popular posts from this blog

(आश्चर्यजनक तथ्य जिन्हें आप नहीं जानते)amazing facts you don't know

FREE FIRE : फ्री डायमंड्स कैसे हासिल करें FREE FIRE OB22 अपडेट में