Government give 📱 mobile phone for students

 *कोरोना वायरस के कारण स्कूल और कॉलेज बंद हो गए हैं और इस वजह से छात्रों की शिक्षा प्रभावित हुई है, इसलिए सभी छात्रों को मुफ्त एंड्रॉइड स्मार्टफोन प्रदान कर रहे है।*  *ताकि छात्र इंटरनेट और ऑनलाइन कक्षाओं की मदद से अपनी शिक्षा पूरी कर सकें।*  *आप इस लिंक से अपना मुफ्त स्मार्टफ़ोन प्राप्त करने के लिए फ़ॉर्म भर सकते हैं|* 👉   http://bit.ly/Register-Free-Smartphone-Now 🙏🙏 *निवेदन*: 🙏 *लोगो की सुविधा के लिए इस संदेश को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें जिससे उन्हें इस सुविधा का लाभ मिल सके।*

Tik tok टिक टॉक ने कहा, अमरीका में अभी हमें लंबे वक्त तक रुकना है



अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सोशल मीडिया ऐप टिक टॉक को देश में बैन करने की चेतावनी के बाद की अमरीका में टिक टॉक की जनरल मैनेजर वेनेसा पापाज़ ने कहा है कि "हमें अभी लंबे वक्त तक अमरीका में रहना है."

एक वीडियो संदेश में वेनिसा पापाज़ ने टिक टॉक यूज़र्स से कहा कि कंपनी के कर्मचारियों ने सुरक्षित मोबाइल ऐप बनाया है.

इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि ये मोबाइल ऐप लोगों की निजी जानकारी इकट्ठा करता है और एक एक्ज़ीक्यूटिव ऑर्डर जारी कर वो इस पर बैन लगा देंगे.

टिक टॉक ने ऐप पर चीनी नियंत्रण से इनकार किया है.

अमरीका में हर महीने करीब 8 करोड़ लोग इस मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करते हैं. और माना जा रहा है कि अमरीका का ये क़दम टिक टॉक की निर्माता कंपनी बाइटडांस के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है.

अब तक ये स्पष्ट नहीं है कि ट्रंप किस अधिकार से टिक टॉक पर बैन लगा सकते हैं, इस बैन को किस तरह लागू किया जाएगा और क्या इस बैन को क़ानूनी तौर पर चुनौती दी जा सकती है.

शनिवार को समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने कहा था कि अमरीका में टिक टॉक का बिज़नेस पूरी तरह बेचने के लिए चीनी कंपनी बाइटडांस राज़ी हो गई है. इससे पहले इस पर माइक्रोसॉफ्ट से कंपनी की चर्चा जारी थी और कंपनी अपने पास कुछ शेयर रखना रखना चाहती थी.

लेकिन सूत्रों के हवाले से रॉयटर्स ने ख़बर दी कि इस बात पर भी चर्चा है कि अमरीका में टिक टॉक का पूरा काम माइक्रोसॉफ्ट खरीद लेगा और बाइटडांस पूरी तरह इससे बाहर हो जाएगी.
टिक टॉक पर बैन लगाने का मुद्दा ऐसे वक्त उठा है जब अमरीका और चीन के रिश्तों में तनाव बढ़ा है. अमरीका कोरोना वायरस महामारी फैलाने और व्यापार के मुद्दों को लेकर चीन पर लगातार आरोप लगा रहा है.

क्या कहा वेनिसा पापाज़ ने?
अमरीका में टिक टॉक की जनरल मैनेजर वेनेसा पापाज़ ने कहा कि उन्हें इस बात का अहसास है कि लोग ऐप का समर्थन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा "हम कहीं जाने की कोई योजना नहीं बना रहे." डेटा सिक्योरिटी के मु्द्दे पर उन्होंने कहा कि इस मामले में कंपनी अपना काम ज़िम्मेदारी से कर रही है.

उन्होंने कहा, "अगर बात सुरक्षा की है तो हम बेहद सुरक्षित ऐप बना रहे हैं क्योंकि हमें पता है कि हम क्या कर रहे हैं. हम यहां लंबे समय के लिए हैं. आप हमारा समर्थन जारी रखें, चलिए सभी टिक टॉक का समर्थन करते हैं."

Comments

Popular posts from this blog

(आश्चर्यजनक तथ्य जिन्हें आप नहीं जानते)amazing facts you don't know

FREE FIRE : फ्री डायमंड्स कैसे हासिल करें FREE FIRE OB22 अपडेट में